Friday, March 15, 2024
Homeसमाचारइस साल अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा, जानिए कौन...

इस साल अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा, जानिए कौन बनेगा कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा स्वदेश में होने वाले विश्व कप से जुड़े दबाव को समझते हैं। उन्होंने कहा, मैं खुद को बाहरी बातों से दूर रखना चाहता हूं, क्योंकि वह एक दशक में देश के लिए पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने की कठिन यात्रा पर निकल रहे हैं। भारत के 36 वर्षीय कप्तान के कंधों पर एक अरब से अधिक लोगों की उम्मीदों का बोझ है और उन्हें पता है कि पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्वकप में क्या दांव पर लगा है। एशिया कप के शिविर से जुड़ने से पहले रोहित ने एक साक्षात्कार में कहा, वह अगले दो महीनों में टीम के साथ कुछ ‘अच्छी यादें बनाना चाहते हैं। यह संभवतः रोहित का आखिरी वनडे वर्ल्ड कप होगा, क्योंकि इस समय उनकी उम्र 36 साल है। अगला वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेला जाएगा। तब तक वह 40 साल के हो चुके होंगे। ऐसे में शायद वे रिटायरमेंट ले लेंगे। इसी वजह से उन्होंने कहा है कि वे इस टीम के साथ यादें बनाना चाहते हैं, क्योंकि 2011 में जब भारत ने विश्व कप जीता था तो हर कोई उस टीम को याद करता है। ऐसा ही 1983 की विश्व कप टीम के साथ हुआ था।

2019 वर्ल्डकप वाले फेज में जाना चाहते हैं रोहित

मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं खुद को सहज रखूं और उन बाहरी तत्वों के बारे में चिंता नहीं करूं जो सकारात्मक या नकारात्मक भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं उस चरण में जाना चाहता हूं जिसमें मैं 2019 विश्वकप में था। पिछले टूर्नामेंट में पांच शतक के साथ 648 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे रोहित ने कहा, मैं मानसिक रूप से काफी अच्छी स्थिति में था और टूर्नामेंट के लिए काफी अच्छी तैयारी की थी। मैं अच्छी लय मानसिकता में था। मैं इसे वापस लाना चाहता हूं और मेरे पास ऐसा करने के लिए समय है। रोहित शर्मा ने बताया कि साल 2011 वनर्ड वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मेरा चयन नहीं होने के कारण में बहुत ही ज्यादा निराश हो गया था तब युवराज सिंह ने मुझे अपने कमरे में बुलाया समझाया कि जैसा कि हम विश्व कप में खेल रहे हैं तो आप अपने खेल पर और कड़ी मेहनत करो और फिर टीम में वापसी करो।

कोहली बोले, मुझसे ज्यादा कोई नहीं चाहेगा वर्ल्डकप जीतना….

वनडे विश्व कप 2023 को लेकर विराट कोहली काफी उत्साहित हैं। उन्होंने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान कहा कि भारत में वर्ल्ड कप खेलना अपने आप में एक अलग अनुभव होगा। मैं 2011 के बाद फिर से स्वदेश में वनडे विश्व कप का हिस्सा बनूंगा, लेकिन यह मुझ पर दबाव डालने की बजाए मुझे रोमांचित कर रहा है। विराट ने कहा कि 15 साल के करियर के बावजूद भी विश्व कप 2023 नई चुनौतियां पेश कर रहा है, लेकिन मुझे चैलेंज पसंद हैं। कोहली ने आगे कहा कि घरेलू मैदान पर विश्वकप खेलने की चुनौती का सामना करने के लिए हम तैयार हैं। विराट ने इस दौरान फैंस की उम्मीदों को लेकर कहा कि हम इसका दबाव नहीं लेंगे, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि मुझसे ज्यादा विश्व कप को जीतना कोई नहीं चाहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments