Thursday, March 14, 2024
Homeसमाचारसीईसी को भेजी 85 प्रत्याशियों की सूची, पहली सूची नवरात्र में आएगी...

सीईसी को भेजी 85 प्रत्याशियों की सूची, पहली सूची नवरात्र में आएगी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 85 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल

कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों पर जारी मंथन ने टिकट के दावेदारों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। जैसे ही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होती है, प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर दावेदारों की आस बढ़ जाती है, लेकिन हर बार उन्हे | निराशा हाथ लगती है। दिल्ली में मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। सूत्रों का कहना है कि बैठक में करीब 65 विधायकों और 20 सिंगल नाम वाली हारी हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। बैठक में इन सीटों पर नाम फाइनल होने के बाद सूची कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (सीईसी) को भेज दी गई। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची नवरात्र में जारी करेगी। शारदीय नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरू होंगे।

छिंदवाड़ा से कमलनाथ को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व मप्र कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए। 70 सीटों की सर्वे रिपोर्ट नहीं आई सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की 70 सीटों की सर्वे रिपोर्ट अभी नहीं आई है। ये सभी वे सीटें हैं, जिन पर भाजपा प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इन सीटों की सर्वे रिपोर्ट तीन- चार दिन में दिल्ली पहुंच जाएगी। इसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा।

एक महीने से चल रहा नामों पर मंथनः एक महीने पहले कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने भोपाल में तीन दिन तक जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ वन टू वन मीटिंग कर उनसे संभावित प्रत्याशियों के नाम मांगे थे। उसके बाद सं दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में प्रत्याशियों के नामों पर लगातार मंथन हो रहा है, लेकिन पार्टी अब तक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं कर पाई है।

प्रियंका गांधी कल मोहनखेड़ा आएंगी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बाड़ा 5 अक्टूबर, गुरुवार को धार जिले के मोहनखेड़ा तीर्थ क्षेत्र के दौरे पर आएगी यहां वे विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी। पार्टी ने उनके कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारिया तेज कर दी है। प्रियंका गांधी यहां जैन समाज के प्रबुद्धजनों के साथ भी बैठक करेंगी। मोहनखेड़ा में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्राओं का समापन भी किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments